Sonu Sood is Now Brand Ambassador of Desh ke Mentor Programm | सोनू सूद बने अब देश के मेंटर प्रोग्राम के ब्रांड अम्बेस्डर [ पढ़ें पूरी जानकारी ]

सोनू सूद बने desh ke mentor program  के ब्रांड अम्बेस्डर।  आज दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल ने की घोषणा।  सोनू सूद अब दिल्ली के स्कूल के छात्रों के मेंटर बनेगें।

Desh ke Mentor Program Kya hai ?

desh ke mentor program  दिल्ली के मुख्या मंत्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा लिया गया एक इनिसिएटिव है।  यह प्रोजेक्ट अभी तक दिल्ली के स्कूलों में पाइलेट प्रोजेक्ट के तौर पर चला रखा है। desh ke mentor योजना सरकारी स्कूलों में पड़ने वाले बच्चो के लिए लांच की गई है। 

desh ke mentor program
desh ke mentor program

इस योजना का मुख्य उद्देश्य सरकारी स्कूलों  में पढ़ने वाले गरीब बच्चे जिनके माता पिता  आर्थिक तौर पर गरीब हैं और वो अपने बच्चो के टैलेंट के अनुसार उन्हें अवसर प्रदान  नहीं कर सकते हैं।  ऐसे गरीब बच्चो को उनकी प्रतिभा के अनुसार आगे बढ़ाने  के लिए दिल्ली सरकार ने desh ke mentor program लांच किया है।

Desh ke Mentor Program में कौन देगा बच्चो को प्रसिक्षण

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने 27 ऑगुस्ट को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके desh ke mentor program के बारे में पूरी जानकारी दी।  उन्होंने देश के प्रतिभावान लोगो से अपील करके कहा की वो desh ke mentor program के तहत आगे आएं और इस प्रोग्रम में बढ़ चढ़ कर भाग लें।  इस प्रोग्राम के तहत सरकारी स्कूल के बच्चो को उनकी क्लास में ही उनकी प्रतिभा  को पहचान करके देश के प्रतिभावान लोग उनका मेंटर बने और उन्हें उनकी प्रतिभा के अनुसार भविष्य का रास्ता भी दिखाएँ और उनकी मदद भी करें।

सोनू सूद बने Desh ke Mentor Program के ब्रांड अम्बेस्डर

दिल्ली के मुख्या मंत्री अरविन्द केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह ऐलान किया की सोनू सूद जो की एक अभिनेता होने के साथ साथ एक सोशल एक्टिविस्ट भी हैं , desh ke mentor program के ब्रांड अम्बेस्डर बनेंगे। 

Sonu Sood
Sonu Sood

यह योजना अभी तक पूरी तरह से लागू नहीं हुई है लेकिंग इस योजना का पाइलेट प्रोजेक्ट अभी तक दिल्ली के सरकारी स्कूलों में चल रहा है।

सोनू सूद को  ही क्यों बनाया गया Desh ke Mentor Program का ब्रांड अम्बेस्डर (जानिए पूरी जानकारी )

सोनू सूद देश के जाने माने अभिनेताओं में से एक हैं वो ज्यादातर दक्षिण भारत की फिल्मो में ही अभिनय करते हैं।  लेकिन कोरोना काल ने वो देश के असली हीरो के रूप में उभर कर आये।  मार्च 2020 में जब कोरोना  ने भारत में दस्तक दी तो भारत के प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने लॉक डाउन की घोषणा की।  शुरू में यह लॉक डाउन कुछ दिनों के लिए घोषित किया गया लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलो के कारण यह लॉक डाउन बढ़ता ही गया।

lockdown in india
lockdown in india

 लॉक डाउन की वजह से मुंबई में रहने वाले प्रवासी मजदूरों की  मुस्किले बढ़ गई और उन्हें रोजगार न मिलने से खाने पीने के लाले पड़ गए।  सभी प्रवासी मजदूर पैदल ही अपने अपने राज्यों की तरफ चल दिए।  ऐसे समय में सोनू सूद एक मसीहा बनकर आये और हजारो मजदूरों को मुफ्त में खाना पीना ही नहीं दिया बल्कि उनके लिए फ्री में ही उनके प्रदेश में जाने का भी प्रबंध किया।  पिछले लगभग दो सालो से सोनू सूद ने  सोशल एक्टिविटी में बढ़ चढ़ कर भाग लिया।

ये भी पढ़ें:

1 thought on “Sonu Sood is Now Brand Ambassador of Desh ke Mentor Programm | सोनू सूद बने अब देश के मेंटर प्रोग्राम के ब्रांड अम्बेस्डर [ पढ़ें पूरी जानकारी ]”

Leave a Comment